तीर्थ शहर कृष्णाष्टमी समारोह का करेगी आयोजन
तीर्थ शहर कृष्णाष्टमी समारोह का करेगी आयोजन
Share:

तिरुपति: रविवार को कृष्णष्टमी पड़ने के साथ ही पर्व की तैयारियां शुरू हो गई हैं. चूंकि इस वर्ष भी मंदिरों में कोई भव्य समारोह नहीं हुआ, इसलिए लोग अपने घरों में औपचारिक पूजा अनुष्ठान करने की तैयारी कर रहे हैं। लोग आमतौर पर उनकी जयंती समारोह के दौरान भगवान की पूजा करने के लिए इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के प्रसिद्ध श्री कृष्ण लोटस टेम्पल जाते हैं। हालांकि, कोविड महामारी के कारण, धार्मिक उत्साह कम देखा जा सकता है।

हालांकि केस लोड अब कम है, कोविड प्रतिबंध लागू हैं जो भक्तों को दिन के दौरान मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं देंगे। इसके बाद, इस्कॉन प्रबंधन केवल 'राधा गोविंदा आस्था सखी' की सेवाओं को छोड़कर आवंटित भक्तों द्वारा ऑनलाइन दर्शन प्रदान करने की योजना बना रहा है। मंदिर के अधिकारियों ने भक्तों से ऑनलाइन समारोह में भाग लेने की अपील की है। हालांकि, उत्सव को चिह्नित करने के लिए मंदिर को अच्छी तरह से सजाया गया है और सोमवार को भगवान कृष्ण और उनकी पत्नी के विशेष दर्शन होंगे।

रविवार को लोग धूमधाम से अपने घरों में पूजा-अर्चना करने के लिए फूल, फल और अन्य सामान खरीदते देखे गए। मांग बढ़ने से फूलों और फलों की कीमतों में तेजी आई है। कई माता-पिता अपने बच्चों को 'लिटिल कृष्णा' अवतार बनाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक मां ने टिप्पणी की कि वह अपने पांच साल के बेटे को श्रीकृष्ण के रूप में तैयार देखना पसंद करती है क्योंकि ये क्षण लंबे समय तक संजोए रहेंगे। कई स्कूलों में बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित करने की प्रथा थी जो पिछले साल से महामारी के कारण गायब है।

भारत के दो टुकड़े करो, एक ईसाईयों को दो... फिर कोई समस्या नहीं- आंध्र प्रदेश के पादरी की मांग

दूसरे जलियांवाला बाग की तरह हरियाणा के किसानों पर करनाल लाठीचार्ज : शिवसेना

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी को किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -