अमेरिकी वायु सेना के विमान में भेंड़ बकरियों की तरह भरे लोग, वायरल हुआ फोटो
अमेरिकी वायु सेना के विमान में भेंड़ बकरियों की तरह भरे लोग, वायरल हुआ फोटो
Share:

काबुल और कतर के बीच अमेरिकी वायु सेना द्वारा संचालित की जा रही एक पलायन उड़ान की तस्वीरें काबुल हवाई अड्डे से अशांत दृश्यों के प्रभाव में इंटरनेट पर सामने आईं। बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर नामक सेना के विमान ने काबुल हवाईअड्डे से उड़ान भरी, जिसमें लगभग 640 लोग कंधे से कंधा मिलाकर बैठे थे। जानकारी के अनुसार, हवाई जहाज की अधिकतम यात्री क्षमता 'पैलेटयुक्त व्यवस्था' में 134 लोगों की है, जिसमें आठ पैलेट पर 80 यात्री हैं साथ ही 54 लोग फुटपाथ पर बैठे हुए नज़र आ रहें हैं।

आपको बता दें कि फ्लाइट ट्रैकिंग सॉफ्टवेयर के मुताबिक, प्लेन कॉल साइन रीच 871 का इस्तेमाल करता है और इसका होम बेस अमेरिका के डेलावेयर में डोवर एयर फोर्स बेस है। जैसा कि एक अमेरिकी रक्षा वेबसाइट द्वारा सूचित किया गया था, विमान के पायलटों का यात्रियों के इतने बड़े भार को ले जाने का इरादा नहीं था, लेकिन घबराए हुए अफगानों को हवाई जहाज के आसपास निकासी भीड़ के लिए साफ देखकर आगे बढ़ने का फैसला किया। 

यह उड़ान बड़े पैमाने पर बोइंग कार्गो विमान के रिकॉर्ड पर सबसे बड़े यात्री पेलोड में से एक है। वर्तमान रिकॉर्ड C-17 ग्लोबमास्टर उड़ान के पास है, जिसने 2013 में एक तूफान के बाद फिलीपींस से 670 लोगों को निकाला था।

5000 किलो लड्डू, 3500 किलो गुलाब जामुन... पदकवीर नीरज चोपड़ा के घर शुरू हुई ३० हज़ार लोगों की दावत

अफगानिस्तान से निकले प्लेन में बैठे लोगों के चेहरे पर दिखा डर का मंजर

रूसी शोधकर्ताओं ने SARS-CoV-2 वेरिएंट की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया की जांच की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -