तीन साल की बच्ची हुई खतरनाक बीमारी, सांस लेने में भी हो रही तकलीफ

कई खतरनाक बीमारी के बारे में आपने सुना होगा जिसमें बीमारी दिखती  तो नहीं है लेकिन उसका असर शरीर दिखाई देता है. आज हम ऐसी बीमारी के बारे बताने जा रहे हैं जिसे आप देख सकते हैं और देखकर हैरान भी रह जायेंगे. दरअसल, आपने ऐसी बीमारी के बारे में कभी नहीं सुना होगा. ये बीमारी एक बच्ची को हुई है जिसे देखकर आपकी भी रूह काँप जाएगी. आइये जानते हैं इसके बारे में.

दरअसल, फिलीपींस की दो साल की एक बच्ची अजीबोगरीब बीमारी से ग्रस्त है. इस बच्ची की जीभ इतनी बड़ी हो गई है कि मुंह से बाहर की ओर आकर फैल गई है. हालात ऐसे बन गए हैं कि बच्ची का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. ये नन्ही बच्ची अब जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है. ऐसी हालत देखकर उनके माता पिता भी चिंता में हैं. जानिए क्या है ये बीमारी.

आखिर क्या है ये बीमारी.

* डॉक्टर्स के मुताबिक, इस बच्ची को एक रेयर बीमारी lymphangioma हो गई है. जिसकी वजह से बच्ची की जीभ भयानक रूप से सूज गई है.

* बच्ची की इस दर्दनाक हालत को लेकर उसके गरीब माता-पिता बेहद परेशान हैं. बच्ची की मां Mary Cruz ने कहा, जब वो पैदा हुई थी तभी उसकी जीभ कुछ बाहर की ओर थी, पर डॉक्टर्स ने कहा वो ठीक हो जाएगी. पर ऐसा नहीं हुआ.

ऐसे हो सकता है इलाज

* डॉक्टर्स की एक टीम के मुताबिक, बच्ची को फिलहाल हॉस्पिटल में फ्री ओरल कीमोथेरेपी दी जा रही है. अगर सूजन घटती है तो उसकी जीभ की सर्जरी की जाएगी. अगर सर्जरी सफल नहीं होती है तो ये lymphangioma का सबसे रेयर केस हो सकता है. इसमें बच्ची की जान को खतरा है.

मथुरा का एक ऐसा गांव जहां पुलिस भी नहीं जाने देती, जानिए क्या है रहस्य

समुद्र के बीच तबाही का मंजर, 50 इमारत सहित इन्हे हुआ भारी नुकसान

गरीबों का अन्नदाता है यह शख्स, रोज अपनी जेब से खिलाता है 400 लोगों को खाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -