गरीबों का अन्नदाता है यह शख्स, रोज अपनी जेब से खिलाता है 400 लोगों को खाना
गरीबों का अन्नदाता है यह शख्स, रोज अपनी जेब से खिलाता है 400 लोगों को खाना
Share:

 

दुनिया में हर इंसान अपना पेट भरने के लिए कमाता है. दो वक्त का खाना और थोड़ा सुकून मिल जाए तो हर इंसान की जिंदगी सफल हो जाती है. लेकिन आप इस बात से भी वाकिफ होंगे कि देश का एक तबका ऐसा भी है जो कई रात भूखे पेट सोता है. कई लोगों के मन में ख्याल आता है कि ऐसे लोगों के लिए कुछ किया जाए, लेकिन सोचने और करने में काफी अंतर होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान से मिलाने जा रहे हैं, जो हर दिन सैकड़ों गरीबों का पेट भरता है. 

इस व्यक्ति का नाम सईद ओसमान अजहर मकसूसी है और ये हैदराबाद में हर रोज बेघरों, भिखारियों, कचरा बीनने वालों और मजदूरों को खाना खिलाते हैं. बता दें कि यहां हर दोपहर सईद 400 लोगों को पेट भर भोजन कराते हैं. बताया जा रहा है कि अजहर ने इस नेक काम की शुरुआत साल 2012 में की थी और ये सिलसिला अब भी जारी है. साल 2012 से लेकर अब तक एक दिन भी ऐसा नहीं गया है कि जब भूखे गरीबों को सईद ने खाना ना खिलाया हो. 

सईद ओसमान अजहर मकसूसी की बात की जाए तो जब वे महज 4 वर्ष के थे, तब उनके पिता का निधन हो गया था. इसके बाद कई बार उनके परिवार को भूखे पेट सोना पड़ा और उनकी आर्थिक स्थिति काफी ख़राब हो गई थी. छोटी सी उम्र में ही उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने देखा कि एक दिन जब वे काम से लौट रहे थे, तब उनकी नजर एक भूखी महिला पर पड़ी जो कि भूख से तड़प रही थी और फिर इसके बाद उन्होंने अपने पैसे से महिला को खाना खिलाया. इसके बाद धीरे-धीरे इस काम की शुरुआत हुई. 

साइकिल से घूम ली पूरी दुनिया, कायम अनोखा विश्व रिकॉर्ड

जब सिरकटे सांप ने शख्स पर किया हमला, देखिये वीडियो

भारतीयों के जुगाड़ की कायल है दुनिया, आप भी आसानी से कर सकते हैं ट्राई

यहां शौचालय का इस्तेमाल करती है गाय, इस तरह प्रदूषण पर लगाई जाएगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -