मथुरा का एक ऐसा गांव जहां पुलिस भी नहीं जाने देती, जानिए क्या है रहस्य
मथुरा का एक ऐसा गांव जहां पुलिस भी नहीं जाने देती, जानिए क्या है रहस्य
Share:

आज हम आपको उत्तर प्रदेश के मथुरा के एक ऐसे गांव के बारे बताने जा रहे हैं जहां जाने से पहले पुलिस को सूचना देनी पड़ती है. जी हाँ, आज हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप भी नहीं जानते होंगे.   यहां पुलिस ने बोर्ड लगा रखे हैं कि अगर आप इस गांव में जा रहे हैं तो मथुरा के बरसाना थाना पुलिस को बताकर जाएं या फिर गांव के आसपास रहने वाले दूसरे लोगों को. मथुरा पुलिस ने सावधान करने वाले बोर्ड जगह-जगह लगाए हुए हैं. 

दरअसल, मथुरा के इस गांव का नाम है हाथिया. जी हाँ पुलिस ने चेतावनी देते हुए बोर्ड पर लिखवाया है कि अगर आप सस्ती सोने की ईंट खरीदने, सस्ता लोहे का स्क्रैप खरीदने, सस्ते आरओ प्लांट, लिफ्ट, सीसीटीवी, जनरेटर और जमीन खरीदने हाथिया गांव जा रहे हों तो सावधान हो जाएं, क्यों कि आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. मथुरा पुलिस के मुताबिक ये ठगों का गांव है. इस गांव के ठग देशभर में ठगी करते हैं. इस बात का सुबूत इससे मिलता है कि अक्सर इस गांव में दूसरे राज्यों की पुलिस आती रहती है.

बता दें, कभी राजस्थान तो कभी हरियाणा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र आदि राज्यों और यूपी के दूसरे जिलों की पुलिस यहां दबिश देने के लिए आती रहती है. इसके अलावा इस गांव के लोग टटलुओं के नाम से फेमस है. इस गांव के लोग दूसरी जगह जाकर प्रचार करते हैं कि हमारे गांव में सोने की कई ईंटें निकली हैं. पुलिस के डर से बचने को हम इन्हें बेचने निकले हैं. सस्ते सोने के चक्कर में लोग इनके झांसे में आ जाते हैं.

अगर कोई इनकी ईंट को पहले चेक करना चाहे तो ये पहले एक छोटा सा शुद्ध सोने का टुकड़ा दे देते हैं. जांच में वो खालिस सोना निकलता है. इसके बाद ईंट का सौदा हो जाता है. सौदा पक्का होने पर टटलू पीतल की ईंट बेच जाते हैं.

छोड़िए 24 कैरेट गोल्ड, यहां मौजूद है 425 कैरेट का हीरा, जानिए दुनिया के 3 सबसे बड़े हीरे

समुद्र के बीच तबाही का मंजर, 50 इमारत सहित इन्हे हुआ भारी नुकसान

गरीबों का अन्नदाता है यह शख्स, रोज अपनी जेब से खिलाता है 400 लोगों को खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -