पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने बजट को लोक कल्याणकारी और जनहितैषी बताया
पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने बजट को लोक कल्याणकारी और जनहितैषी बताया
Share:

भोपाल : पीएचई एंव जेल मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया द्वारा आज विधान सभा में प्रस्तुत बजट को लोक कल्याणकारी और जनहितैषी बताया है. सुश्री कुसुम महदेले ने कहा कि राज्य सरकार ने बजट में गरीब, कमजोर और सर्वहारा वर्ग के हित में अनेक कदम उठाए हैं, जो मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की इन वर्गों के प्रति सोच और चिंतन को दिखाता है. राज्य सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखकर सिंचाई सुविधाओं के विस्तार को उच्च प्राथमिकता दी है. बजट में ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये हेण्डपम्पों के लिये 900 करोड़ का प्रावधान रखा गया है.

सुश्री महदेले ने कहा कि बजट में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान की मंशा के अनुरूप शौचालयों के निर्माण और स्वच्छता कार्यक्रम को प्राथमिकता देकर पर्याप्त राशि रखी गई है.

सुश्री महदेले के अनुसार राज्य सरकार ने बजट में सड़क निर्माण, उद्योग, बिजली, पानी, शिक्षा में गुणवत्ता सुधार, स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार, महिला सशक्तीकरण और और नगरीय अधोसंरचना के विकास पर विशेष ध्यान दिया है. शासकीय कर्मियों के लिए सातवां वेतनमान की घोषणा स्वागत योग्य है. उन्होंने बजट को संतुलित और बेहतर परिणाम लाने वाला बताया है.

नामामि नर्मदा यात्रा में शामिल हुए अनुपम खेर

निर्भया कांड के बाद पहली बार नाबालिगों को हत्या के लिए मिली उम्रकैद की सजा

Breaking News : मप्र सरकार ने पेश किया अपना बजट, सातवां वेतनमान लागू

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड-2964 पदों पर होगी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -