फार्मा फर्मों, स्टार्टअप्स को सीबीडीटी के नए नियमों का करना होगा पालन
फार्मा फर्मों, स्टार्टअप्स को सीबीडीटी के नए नियमों का करना होगा पालन
Share:

नई दिल्ली: हाल के वर्षों में विलय और अधिग्रहण (एम एंड ए) से गुजरने वाली कंपनियों की कर देयता में वृद्धि हो सकती है, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सद्भावना के कर उपचार पर नियमों का एक नया सेट अधिसूचित किया है जहां सद्भावना है। इस कदम से फार्मा, लाइफ साइंसेज, आईपीओ के लिए स्टार्ट-अप लाइनिंग कंपनियों को प्रभावित करने की उम्मीद है, जिन्होंने अतीत में बहुत सी एम एंड ए गतिविधियों को देखा है और इसके मूल्यांकन के बहुत अधिक मूल्यह्रास के बिना सद्भावना रखते हैं। 

ऐसे सभी मामलों में, सद्भावना नए नियमों के अनुसार गणना किए गए डब्लूडीवी के लिखित मूल्य से काफी अधिक हो जाएगी और इस तरह की अधिकता एसटीसीजी से वसूल की जाएगी। सीबीडीटी की अधिसूचना में कहा गया है कि जिन मामलों में ब्लॉक में एकमात्र संपत्ति सद्भावना थी, वहां कोई कर प्रभाव नहीं होगा, लेकिन अन्य मामलों में, जहां ब्लॉक से हटाए गए शुद्ध सद्भावना का मूल्य ओपनिंग डब्ल्यूडीवी से अधिक है। 1 अप्रैल, 2020, अब ऐसी अधिकता को एसटीसीजी के रूप में कर के लिए पेश किया जाएगा। 

इस कदम से फार्मा, लाइफ साइंसेज, आईपीओ के लिए स्टार्ट-अप लाइनिंग कंपनियों को प्रभावित करने की उम्मीद है, जिन्होंने अतीत में बहुत सी एम एंड ए गतिविधियों को देखा है और इसके मूल्यांकन के बहुत अधिक मूल्यह्रास के बिना सद्भावना रखते हैं। ऐसे सभी मामलों में, सद्भावना नए नियमों के अनुसार गणना किए गए डब्लूडीवी से काफी अधिक हो जाएगी और इस तरह की अधिकता एसटीसीजी से वसूल की जाएगी।

मध्यपदेश में एक ही दिन में बढ़े 1390 कोरोना मरीज, सरकारी आंकड़ों पर फिर उठे सवाल

पेटीएम मनी ने इनोवेटिव फीचर का किया एलान, जानिए?

जम्मू-कश्मीर में टला बड़ा हादसा! हाईवे के पास बरामद किए गए आईईडी बम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -