यूएस सीडीसी सलाहकार ने 5-11 आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीन को लेकर कही ये बात
यूएस सीडीसी सलाहकार ने 5-11 आयु वर्ग के बच्चों के लिए वैक्सीन को लेकर कही ये बात
Share:

न्यूयॉर्क: संयुक्त राज्य अमेरिका में 5 से 11 साल के बच्चे जल्द ही फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित एक कम खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं, सीडीसी विशेषज्ञों ने सर्वसम्मति से इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण खुराक को मंजूरी देने के लिए मतदान किया, जो कि संख्या लगभग 28 मिलियन। नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) के अनुसार "यदि सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की सुझावों का समर्थन करते हैं, तो बच्चों को अगले कुछ दिनों में टीकाकरण मिलना शुरू हो सकता है।"

शुक्रवार को यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने 5 से 11 साल के बच्चों में आपातकालीन उपयोग के लिए टीके को मंजूरी दे दी। छोटे बच्चों में, एफडीए ने फाइजर के टीके की 10 माइक्रोग्राम खुराक को मंजूरी दी। खातों के अनुसार, 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों को दी जाने वाली पहली खुराक 30 एमसीजी थी। टीके की खुराक एक वयस्क की खुराक का एक तिहाई है, और इसे तीन सप्ताह के अंतराल पर दो खुराक में दिया जाता है। फाइजर के अनुसार, उच्च प्रतिरक्षा का उत्पादन करते हुए अवांछित प्रभावों को कम करने के लिए निचली खुराक को चुना गया था।

व्हाइट हाउस कोविड -19 रिस्पांस कोऑर्डिनेटर जेफरी जेंट्स के अनुसार, सरकार ने इस आयु वर्ग में सभी के लिए कम खुराक वाले बच्चों के लिए पर्याप्त टीके खरीदे हैं। सीडीसी के सबसे हालिया आंकड़ों के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 ने 5 से 11 वर्ष की आयु के 172 बच्चों की जान ले ली है, और 8,300 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने दिया PM मोदी को खास न्योता

कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान को एक और झटका, TLP के हिंसक प्रदर्शनों 3500 करोड़ का नुकसान

काबुल में फिर आत्मघाती हमला, बम धमाके में 19 लोगों की मौत, 50 बुरी तरह घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -