इजरायल के प्रधानमंत्री ने दिया PM मोदी को खास न्योता
इजरायल के प्रधानमंत्री ने दिया PM मोदी को खास न्योता
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) के बीच बीते मंगलवार को एक खास मुलाकात हुई। जी दरअसल यह मुलाकात ग्लासगो में चल रहे COP26 समिट के दौरान हुई और इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अब उसके चर्चे पूरे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं। जी दरअसल इस दौरान इजरायली पीएम बेनेट ने पीएम मोदी को उनकी पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत बेनेट और पीएम मोदी के बीच ये पहली औपचारिक मुलाकात थी।

आपको पता ही होगा कि इसी साल जून में बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) चुनाव में हार गए थे, और उसके बाद नफ्ताली बेनेट इजरायल के प्रधानमंत्री चुने गए थे। वहीं हाल ही में भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से बीते मंगलवार को जारी बयान में बताया गया कि दोनों नेताओं के बीच हाई टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई। इसी के साथ विदेश मंत्रालय ने ये भी बताया कि बेनेट ने भारत-इजरायल दोस्ती को दोबारा शुरू करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ये भी कहा कि यहूदी और भारतीय सभ्यताओं का गहरा रिश्ता है। आपको बता दें कि नफ्ताली बेनेट इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सहयोगी रहे हैं। जी दरअसल उन्होंने इस साल जून में इजरायली संसद नेसेट में 60-59 वोटों से नेतन्याहू को हरा दिया था और नेतन्याहू को 12 साल बाद कुर्सी गंवानी पड़ी थी। आपको बता दें कि नफ्ताली बेनेट इस वक्त एक गठबंधन के मुखिया हैं।

जन्मदिन पर 2 सेकंड के लिए फैंस के बीच आए शाहरुख खान! वायरल हुआ वीडियो

कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान को एक और झटका, TLP के हिंसक प्रदर्शनों 3500 करोड़ का नुकसान

उत्तर प्रदेश में पटाखों की बिक्री पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -