काबुल में फिर आत्मघाती हमला, बम धमाके में 19 लोगों की मौत, 50 बुरी तरह घायल
काबुल में फिर आत्मघाती हमला, बम धमाके में 19 लोगों की मौत, 50 बुरी तरह घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक जबरदस्त विस्फोट होने की खबर मिली है. जिसमें 19 लोगों की जान चली गई है और लगभग 50 लोग घायल हुए हैं. बताया जाता है कि यह ब्लास्ट एक आत्मघाती हमला था, जो सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के सामने हुआ. घटनास्थल पर मौजूद सूत्रों ने बताया है कि घटना वाली जगह से गोलियों की आवाज भी सुनी गई है.

वहीं, चश्मदीदों ने बताया कि पहले एक जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिसके बाद गोलियों की आवाज सुनाई दी. इसके साथ ही विस्फोट की वजह का भी पता नहीं चल पाया है. राजधानी में हुए ब्लास्ट को लेकर तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने मीडिया को बताया कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर आत्मघाती धमाका किया गया. उन्होंने कहा कि अब तक हताहतों की तादाद के बारे में पता नहीं चल पाया है. उन्होंने मौके पर एक और विस्फोट होने की पुष्टि नहीं की है.

बता दें कि अफगानिस्तान पर अगस्त में आतंकी संगठन तालिबान द्वारा कब्जा जमाने के बाद से ही लगातार काबुल में धमाके हो रहे हैं. इनमें से ज्यादातर धमाके इस्लामिक स्टेट से संबंधित संगठनों द्वारा अंजाम दिए जा रहे हैं. हालांकि, तालिबान ने कहा है कि वह इस्लामिक स्टेट पर जल्द नियंत्रण कर लेगा और देश में शांति स्थापित करेगा. हालांकि युद्धग्रस्त मुल्क के उत्तरी हिस्से में इस्लामिक स्टेट सक्रीय हुआ है.

इस देश में मिला 'सोने का द्वीप', नदी से निकल रहे सोने के जेवर-अंगूठियां

संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि ने कहा- "सूडान संकट का समाधान मध्यस्थता से किया जा रहा..."

'शरिया कानून के खिलाफ है क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल..', इस्लामी संगठन ने जारी किया फतवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -