NIA एक्शन के खिलाफ भड़का PFI, किया केरल बंद का एलान
NIA एक्शन के खिलाफ भड़का PFI, किया केरल बंद का एलान
Share:

तिरुवनंतपुरम: टेरर फंडिंग से जुड़े आरोपों की वजह से जांच का सामना कर रहे पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर अब तक का बड़ा एक्शन देखने को मिला है। जी दरअसल टेरर फंडिंग मामले में एनआईए और ईडी ने मिलकर 15 राज्यों में 96 जगहों पर छापेमारी की और कई राज्यों के पीएफआई प्रमुख समेत 100 से अधिक सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। आप सभी को बता दें कि पीएफआई के खिलाफ एक्शन को जांच अधिकारियों ने अब तक की सबसे बड़ी जांच प्रक्रिया का करार दिया। जी हाँ और इन छापों के बाद पीएफआई पर प्रतिबंध की संभावना है। हालांकि, एनआईए के एक्शन को लेकर पीएफआई ने केरल में आज यानी शुक्रवार को बंद बुलाया है।

जी दरअसल, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों की ओर से उसके कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य परिसरों में छापेमारी के विरोध में आज यानी 23 सितंबर को केरल में हड़ताल का आह्वान किया है।

जी दरअसल पीएफआई ने केरल में बीते शुक्रवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे के हड़ताल की घोषणा की है। इसी के साथ केरल बंद के ऐलान के मद्देनजर पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर ली है। वहीं एनआईए यानी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने कहा कि, 'टेरर फंडिंग और कई हिंसक कृत्यों में कथित संलिप्तता के लिए पीएफआई, उसके नेताओं और सदस्यों के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न राज्यों में बड़ी संख्या में आपराधिक मामले दर्ज किए गए।' आप सभी को बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि, 'यह संगठन कथित ‘लव जिहाद’ की घटनाओं, जबरन धर्म परिवर्तन, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शनों में अपनी भूमिका, मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथी बनाने, धन शोधन एवं प्रतिबंधित समूहों से संपर्क को लेकर विभिन्न एजेंसियों की निगाह में था।'

 

इसके अलावा अधिकारियों का कहना यह भी है कि पीएफआई द्वारा कथित रूप से समय-समय पर किए गए आपराधिक और हिंसक कृत्यों में केरल में एक कॉलेज के प्रोफेसर का हाथ काटना, अन्य धर्मों को मानने वाले संगठनों से जुड़े लोगों की निर्मम हत्याएं, विस्फोटकों का संग्रह, प्रमुख लोगों और स्थानों को निशाना बनाना, इस्लामिक स्टेट को समर्थन और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से नागरिकों के मन में आतंकवाद का एक प्रभाव पड़ा है।

सरकारी बिल्डिंग बनाने के लिए हिन्दू मंदिर दें 1-1 करोड़, राज्य सरकार के आदेश पर मचा बवाल

'मेंढक तौलने के बराबर है विपक्ष को एक करना', इस वरिष्ठ नेता का आया बड़ा बयान

फ्लाइट में इस मशहूर अदाकारा को पकड़कर उर्वशी ने कर लिया किस, तस्वीरें हो रही वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -