लॉकडाउन: फ्री सिलेंडर मिलने में ना हो समस्या, पेट्रोलियम मंत्री ने अधिकारीयों को दिए दिशा-निर्देश
लॉकडाउन: फ्री सिलेंडर मिलने में ना हो समस्या, पेट्रोलियम मंत्री ने अधिकारीयों को दिए दिशा-निर्देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए देशभर 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान आम लोगों को रोजमर्रा से जुड़ी जरुरी वस्तुओं को लेकर कोई भी समस्या न हो, इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों को निर्देश दे दिए हैं कि वो अपने-अपने मंत्रालयों के विभागों में राज्य सरकारों और ग्राउंड अधिकारियों के फीडबैक के आधार पर रणनीति तैयार कर गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ गरीब और जरूरतमंद लोगों तक बगैर देर किए पहुंचाएं.

इस निर्देश के बाद तमाम केंद्रीय मंत्री अपने घरों से या आवश्यकता  पड़ने पर अपने मंत्रालय के दफ्तरों में जाकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रणनीति तैयार करने में लगे हुए हैं. ताकि इस संकट में सरकार ने जो गरीब कल्याण योजनाओं और आम जनता को राहत देने के लिए पैकेज का ऐलान किया है, उसको जमीन पर लाया जा सके. इसी क्रम में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ लाभार्थियों को अप्रैल से जून तक यानी तीन महीनों तक मुफ्त में गैस सिलेंडर मिले, इसके लिए देश के 730 जिलों में सभी जिला नोडल अधिकारीयों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरूरी निर्देश दिए हैं.

धर्मेंद्र प्रधान ने उन सभी नोडल अफसरों को कहा कि उनके जिलों में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लाभार्थियों की बुकिंग, डिलीवरी और शिकायतों का डेटा प्रतिदिन ऐप पर अपडेट होना चाहिए. बुकिंग और डिलीवरी के बीच कम से कम वक़्त लगना चाहिए. सभी नोडल अधिकारियों को डिलीवरी वाहन में डिलीवरी ब्वॉय के लिए सैनिटाइजर और मास्क का बंदोबस्त करने का भी ध्यान रखने को कहा है.

कोरोना : उपचार के बाद निकले घातक कचरे को लेकर करना होगा ऐसा काम

लॉक​डाउन : पुलिस वाले के साथ हाथा पाई पर उतर आई यह महिला

कोरोना से जंग में आगे आया आदित्य बिरला ग्रुप, दान की बड़ी रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -