आम आदमी की थाली पर महंगाई की मार, फिर बढे LPG सिलिंडर के दाम
आम आदमी की थाली पर महंगाई की मार, फिर बढे LPG सिलिंडर के दाम
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर दी है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की वृद्धि की गई है. इस बढ़त के बाद दिल्ली में घरेलू उपयोग वाले 14.2 किलो के LPG सिलेंडर का भाव 859.5 रुपये हो गया है. यह बढ़त सोमवार रात से ही लागू हो गई है. 

बता दें कि, कीमतें बढ़ने के बाद बंगाल की राजधानी कोलकाता में 14.2 किलो का LPG सिलेंडर 886 रुपये का, मुंबई में 859.5 रुपये और लखनऊ में 897.5 रुपये का हो गया है. इसी प्रकार 19 किलो के कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमत में भी 68 रुपये की वृद्धि की गई है. जिसके बाद दिल्ली में इसका भाव बढ़कर 1618 रुपये हो गया है. उल्लेखनीय है कि तेल कंपनियां प्रति माह की पहली और पंद्रह तारीख को रसोई गैस की कीमतों की समीक्षा करती हैं. इसके पहले 1 जुलाई को तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर के भाव में 25 रुपये का इजाफा किया था. 
 
बता दें कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की निरंतर बढ़ती कीमतों के कारण केंद्र सरकार को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. किन्तु सरकार का कहना है क‍ि यह सब अंतरराष्ट्रीय कीमतों पर निर्भर है और उसके हाथ में अधिक कुछ नहीं है. सरकार ने लगातार गैस की कीमतों में सब्सिडी खत्म करते जाने का प्रयास किया है. 

आज तक के सभी रिकॉर्ड टूटे, ऐतिहासिक ऊंचाई पर पहुंचा भारतीय शेयर बाजार

आज ही निपटा ले अपने जरुरी काम, कल से अगले 5 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

1 महीने के बाद गिरे डीजल के दाम, जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल का भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -