1 महीने के बाद गिरे डीजल के दाम, जानिए क्या है आज पेट्रोल-डीजल का भाव?

ईंधन की कीमत बुधवार को एक बार फिर स्थिर रहने से पेट्रोल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। वहीं तेल कंपनियों ने डीजल की कीमतों को मामूली कम किया है। आज निरंतर 32वें दिन पेट्रोल के दाम स्थिर रही, जबकि डीजल के दाम में 20 पैसे की कमी दर्ज की गई। 16 जुलाई से डीजल की कीमत स्थिर थे। वहीं, पेट्रोल के दामों में 17 जुलाई को अंतिम बार बदलाव हुआ था। कीमतों में कटौती के पश्चात् दिल्ली में डीजल के दाम 89.67 रुपये लीटर हो गई है।

वही चेन्नई, पंजाब सहित देश के अधिकांश भागों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये लीटर के पार जा चुके हैं। वहीं, डीजल भी कई शहरों में शतक लगा चुका है। दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई तथा मुंबई में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के ऊपर जा चुका है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 101.49 रुपये लीटर है जबकि डीजल 94.20 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है। वहीं, दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये लीटर जबकि कोलकाता में 102.08 रुपये प्रति लीटर पर है। बेंगलुरु, हैदराबाद एवं पुणे जैसे महानगरों में भी पेट्रोल 100 रुपये लीटर से ऊपर निकल चुका है। बता दें कि माल ढुलाई शुल्क तथा मूल्य वर्धित कर (वैट) जैसे स्थानीय करों की दर भिन्न-भिन्न होने की वजह से तमाम प्रदेशों में ईंधन के दाम अलग-अलग होती है।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

भारतीय रिजर्व बैंक ने वित्तीय समावेशन सूचकांक किया पेश

मध्य स्पेन में अब भी धधक रहे है जंगल, क्या नही मिलेगी इस विनाशकारी तबाही से राहत

सेंसेक्स और निफ्टी में आया जबरदस्त उछाल, बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -