संकट में एयरइंडिया, इन दो अतिरिक्त एयरपोर्ट पर तेल कंपनियां रोक सकती है ईंधन की सप्लाई
संकट में एयरइंडिया, इन दो अतिरिक्त एयरपोर्ट पर तेल कंपनियां रोक सकती है ईंधन की सप्लाई
Share:

नई दिल्लीः कर्ज से दबी सरकारी क्षेत्र की विमानन कंपनी एयरइंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। तेल कंपनियों ने बकाया भूगतान न करने पर दो और एयरपोर्ट पर तेल की सप्लाई रोकने की धमकी दी है। ये दो एयरपोर्ट हैदराबाद एवं रायपुर हैं। एयर इंडिया यदि तेल कंपनियों के बकाये का भुगतान नहीं करती है तो इससे हज यात्रा सहित कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ईंधन विपणन कंपनियां पहले ही पुणे, विशाखापट्टनम, कोचीन, पटना, रांची और मोहाली में एयर इंडिया की उड़ानों को ईंधन की सप्लाई रोक चुकी हैं।

एयर इंडिया पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का 4,300 करोड़ रुपये का बकाया है। एक सूत्र ने कहा कि, 'ईंधन कंपनियों ने एयर इंडिया को ब्याज सहित बकाया राशि के एकमुश्त भुगतान के लिए कहा है। अगर एयरलाइन ऐसा नहीं कर पाती है तो छह सितंबर से हैदराबाद और रायपुर हवाई अड्डों पर भी उसे इंधन की आपूर्ति रोक दी जाएगी।

सूत्र ने बताया कि यदि ईंधन की आपूर्ति हैदराबाद में रोकी गई तो हज यात्रा सहित अन्य विदेशी गंतव्यों तक एयरलाइन की सेवाएं प्रभावित होंगी। एक सूत्र के मुताबिक, 31 मार्च 2019 तक एयर इंडिया का कुल ईंधन बिल का बाकाय 4,600 करोड़ था, जो 31 जुलाई तक घटकर 4,300 करोड़ हो गया, इसके अलावा, इस साल 1 अप्रैल से एयर इंडिया प्रति दिन दैनिक ईंधन के लिए 18 करोड़ का भुगतान कर रही है।' हालांकि, इस पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।  बता दें कि तेल कंपनियां इससे पहले भी सप्लाई रोक चुकी है। 

अब किचन पर भी पड़ा महंगाई का असर, LPG गैस सिलेंडरों की कीमतें बढ़ीं

इस बैंक ने किया सस्ता किया लोन, अब देना होगा कम ब्याज

दिल्ली NCR में महंगी हुई CNG, जानिए अब क्या हो गए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -