दिल्ली NCR में महंगी हुई CNG, जानिए अब क्या हो गए दाम
दिल्ली NCR में महंगी हुई CNG, जानिए अब क्या हो गए दाम
Share:

नई दिल्ली: डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट आने के कारण दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतें बढ़ गई हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली-एनसीआर में CNG के दामों में वृद्धि का फैसला लिया है. आईजीएल ने दिल्ली-एनसीआर, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की है. दिल्ली, रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में 50 पैसे तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 55 पैसा प्रति किलो के हिसाब से महंगी हो गई है.

ये इजाफा रविवार सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गया है. दिल्ली में अब सीएनजी 47.10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिलेगी,  तो वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 53.50 रुपये प्रति किलों में बिकेगी. इसके साथ ही गुरुग्राम और रेवाड़ी में 58.95 रुपये और करनाल में CBG 55.95 रुपये प्रति किलो के दाम से बेची जाएगी. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड अभी भी रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के दरम्यान सीएनजी भरवाने वालों को 1.50 रुपए प्रति किलो की रियायत देगी.

ये रियायत दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में मिलेगी. सीएनजी के दाम में वृद्धि पर IGL प्रवक्ता ने कहा कि यूएस डॉलर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने के कारण सीएनजी के दाम बढ़े हैं. आईजीएल द्वारा सभी स्रोतों से खरीदी जा रही प्राकृतिक गैस का बेस प्राइस डॉलर से जुड़ा हुआ है, जिससे संपूर्ण इनपुट मूल्य पूरी तरह से डॉलर की स्थिति पर निर्भर करता है.

सरकार के इस दिग्गज अर्थशास्त्री ने देश के विकास दर में बढ़त का जताया अनुमान

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का बुरा हाल, इतने लोगों को किया जॉब से बाहर

इस बैंक ने रेपो रेट आधारित होम और ऑटो लोन पेश किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -