तेल कंपनियों ने फिर रोकी एयर इंडिया की तेल आपूर्ति
तेल कंपनियों ने फिर रोकी एयर इंडिया की तेल आपूर्ति
Share:

नई दिल्लीः कर्ज के बोझ से दबी सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया फिर से मुश्किलों में घिर गई है। तेल कंपनियों ने काये का भुगतान न करने पर छह हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति पर रोक लगा दी है। एयरलाइन के एक सीनियर अधिकारी ने इस आशय की जानकारी दी है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि सरकारी ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने दोपहर करीब चार बजे कोचीन, विशाखापट्टनम, मोहाली, रांची, पुणे और पटना हवाई अड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोक दी है।

राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, 'इक्विटी सपोर्ट के बिना एयर इंडिया अपना बड़ा कर्ज अदा नहीं कर सकती।'  एयरलाइन अपनी देनदारियों के मुद्दों के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रही है।'बीते महीने, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन  ने ईंधन की आपूर्ति रोकने की धमकी दी थी, लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद इस मामले को सुलझा लिया गया था। नकदी संकट में फंसी एयर इंडिया जिस पर 54,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है, इसमें लगभग 3500 करोड़ रुपये तेल कंपनियों का बकाया है।

एयर इंडिया ने 60 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी, जो कि समुद्र में बूंद के समान है। ईंधन की सप्लाई रोकने से पहले तीनों तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को एक हफ्ते पहले पत्र लिखा था, लेकिन इस पत्र का कोई जवाब नहीं मिला। तेल कंपनियों का तर्क है कि उनको सरकार से किसी भी तरह की वित्तीय मदद नहीं मिलती है, जबकि एयर इंडिया को सरकार से पूरी सहायता मिलती है। बता दें कि इससे पहले भी तेल कंपनियों ने ईंधन की आपूर्ति रोक दी थी। 

नौकरी करने वालों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, EPFO में ये अहम बदलाव कर सकती है मोदी सरकार

नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही यह बात

जानें आज के पेट्रोल और डीजल का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -