इस राज्य में आज फिर से बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
इस राज्य में आज फिर से बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

बिहार में आज मतलब मंगलवार (8 अगस्त) को फिर से तेल के दामों में परिवर्तन हुआ है. बिहार के कुछ शहरों पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटी हैं, तो कुछ स्थानों पर महंगा भी हुआ है. हालांकि, ये कटौती इतनी मामूली है कि आम जनता को अधिक प्रभाव ही नहीं पड़ेगा. ऑफिशियल पोर्टल के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल के दामों में 33 पैसे की कटौती की हुई है. तत्पश्चात, पटना में एक लीटर पेट्रोल का भाव 107.24 रुपये हो गया है. वहीं मुजफ्फरपुर एवं भागलपुर में पेट्रोल के दामों में मामूली बढ़त हुई है. मुजफ्फरपुर में पेट्रोल 20 पैसे तो वहीं भागलपुर में 46 पैसे महंगा हो गया है.

मुजफ्फरपुर एवं भागलपुर में पेट्रोल की कीमतें क्रमशः 107.98 एवं 107.98 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. कुछ ऐसा ही हाल डीजल के साथ भी है. पटना में डीजल के दामों में 30 पैसे की कटौती हुई है. तो वहीं मुजफ्फरपुर एवं भागलपुर में क्रमशः 18 पैसे और 43 पैसे की बढ़ोतरी हो गई है. तत्पश्चात, पटना में डीजल का भाव 94.04 रुपये/प्रति लीटर हो गई है. इसी प्रकार मुजफ्फरपुर एवं भागलपुर में डीजल क्रमशः 94.70 और 94.99 रुपये/प्रति लीटर बिक रहा है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

आज़ादी के बाद किस तरह हुआ भारत के रक्षा क्षेत्र का विकास ?

15 अगस्त, 1947 के बाद से कैसे और कितना बदला भारत ?

रासबिहारी बोस: भारत की आज़ादी के संघर्ष का एक गुमनाम नायकभारत की स्वतंत्रता के दो तरीके, क्रांतिकारी बनाम सत्ता का हस्तांतरण!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -