जारी हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर का भाव
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों के आधार पर भारतीय तेल कंपनियों द्वारा रोज प्रातः 6 बजे पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की नई कीमतें अपडेट की जाती हैं. देश में एक वर्ष से ज्यादा समय से तेल की कीमतें स्थिर हैं. मगर प्रदेश स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल का दाम अलग-अलग होते हैं. ऐसे में पेट्रोल एवं डीजल खरीदने से पहले एक बार लेटेस्ट कीमतें जान लेना बेहतर है. राष्ट्रीय स्तर पर आज (शुक्रवार), 21 जुलाई को भी पेट्रोल और डीजल का भाव स्थिर हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये एवं एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही टिकी है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिकी हुई है. जबकि कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

'कर्नाटक से कहो, तमिलनाडु को कावेरी का पानी दे..', सीएम स्टालिन का केंद्रीय मंत्री को पत्र

उत्तर से दक्षिण भारत तक भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?

ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, अब मात्र 20 रुपये में मिलेगा खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -