जानिए आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के भाव?
जानिए आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के भाव?
Share:

पेट्रोल एवं डीजल के दामों में पिछले कई महीनों से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कैसा भी प्रदर्शन हो रहा हो मगर केंद्र सरकार ने घरेलू बाजार में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. पेट्रोल एवं डीजल का भाव 22 मई 2022 से नहीं बदले हैं. बता दें कि प्रतिदिन देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं. यदि दामों में कुछ परिवर्तन होता है तो उसे वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाता है मगर पिछले कई महीनों से पेट्रोल और डीजल के भाव एक समान हैं. 

वैसे तो देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दामों को जारी करती हैं. पेट्रोल और डीजल के दामों पर सरकार की भी पैनी नजर है. हालांकि यहां बीते कुछ समय से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड की चाल कैसी भी हो, घरेलू बाजार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है. केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है मगर कुछ प्रदेशों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हुई है. इसमें पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं, जहां VAT में इजाफा किया गया है और वहां पेट्रोल और डीजल थोड़ा महंगा हुआ है. वही दिल्ली में पेट्रोल 96.72 तथा डीजल का भाव 89.62 है, वही बेंगलुरु में पेट्रोल का भाव -101.94 तथा डीजल का भाव -87.89 है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

'मुझे बदनाम करने की साजिश..', महादेव बेटिंग एप के मकड़जाल में फंसे भूपेश बघेल ! आरोपी बोला- मैंने CM को 508 करोड़ दिए..

83 पर ढेर हुआ अफ्रीका, भारत की 243 रनों से बड़ी जीत, लेकिन कोहली की 'शतकीय' पारी पर विवाद क्यों ?

कोहली ने की 'मास्टर ब्लास्टर' के रिकॉर्ड की बराबरी, अफ्रीका को रोहित ब्रिगेड ने दिया 327 रनों का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -