गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहाँ चेक कर लें आज का पेट्रोल-डीजल के भाव
गाड़ी की टंकी फुल करवाने से पहले यहाँ चेक कर लें आज का पेट्रोल-डीजल के भाव
Share:

पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर हर आम नागरिक को अपडेट रहना आवश्यक  है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल हो या उबाल, घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के दामों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है. पेट्रोल एवं डीजल की कीमत बहुत दिनों या यूं कहें कि महीनों से नहीं बदले हैं. अंतिम बार पेट्रोल और डीजल की कीमत 22 मई 2022 को बदली थी तथा उसके पश्चात् से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 30 अक्टूबर के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 30 अक्टूबर 2023 के लिए पेट्रोल और डीजल के भाव वही हैं. 

केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है मगर कुछ प्रदेशों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. इसमें पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्य सम्मिलित हैं, जहां VAT में इजाफा किया गया है और वहां पेट्रोल और डीजल थोड़ा महंगा हुआ है. बता दें कि केंद्र सरकार ने 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल के दामों को नहीं बदला गया है. हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल में तेजी देखने को मिल रही है. कच्चे तेल में 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी है लेकिन घरेलू बाजार में कोई फर्क नहीं पड़ा है. वही दिल्ली में पेट्रोल 96.72 तथा डीजल 89.62 है वही बेंगलुरु में पेट्रोल 101.94 तथा डीजल 87.89 है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

केरल में धमाकों के बाद श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस अफसर को मारी गोली

'मैंने किया ब्लास्ट..', केरल में ईसाईयों की प्रार्थना सभा में 3 धमाके करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर

इंग्लैंड के खिलाफ काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -