जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
Share:

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां प्रतिदिन पेट्रोल एवं डीजल के दामों को वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. यदि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन होता है तो उसे वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाता है मगर 22 मई 2022 के बाद से पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर हर आम नागरिक की नजर रहती है. 22 सितंबर 2023 के लिए भी पेट्रोल एवं डीजल के दामों को को जारी कर गया है. 22 सितंबर को भी पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 

बता दें कि देश में अह्दिकत्र प्रदेशों में तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन नहीं हुआ है मगर पंजाब और राजस्थान जैसे प्रदेशों में कीमतों में परिवर्तन है. पंजाब में पेट्रोल 48 पैसे सस्ता हुआ है तो राजस्थान में पेट्रोल के भाव में 6 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके अतिरिक्त यूपी में पेट्रोल एवं डीजल के दामों में 10 पैसे की वृद्धि हुई है. यहाँ में बेंगलुरु में पेट्रोल- 101.94 और डीजल 87.89 तथा लखनऊ में पेट्रोल 96.57 और डीजल 89.76 है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

AAP विधायक जय भगवान उपकार की गुंडागर्दी ! MCD कर्मचारियों के साथ की सरेआम गाली-गलौज और मारपीट, FIR दर्ज

चाँद-सूरज के बाद अब 'समुद्र' की बारी, पानी में 6 KM अंदर जाएगी भारत की पहली मानवयुक्त पनडुब्बी 'मत्स्य 6000'

'भाजपा-RSS, मोदी, भारत में बोलने की आज़ादी नहीं..', नॉर्वे की यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी का भाषण, कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -