आज क्या हैं पेट्रोल और डीजल का भाव? यहाँ करें चेक
आज क्या हैं पेट्रोल और डीजल का भाव? यहाँ करें चेक
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट एवं क्रूड के दामों में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली है. WTI क्रूड का भाव 90.77 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर बिक रहा है तथा ब्रेंट का भाव 93.93 डॉलर प्रति बैरल पर है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दामों में परिवर्तन तो देखने को मिला किन्तु भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 18 सितंबर को भी पेट्रोल एवं डीजल के दामों को जारी कर दिया गया है. 18 सितंबर को भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमत एक समान हैं तथा यहां कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. 

बता दें कि देश में अधिकतर प्रदेशों में तो पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में परिवर्तन नहीं हुआ है मगर पंजाब और राजस्थान जैसे प्रदेशों की कीमतों में परिवर्तन है. पंजाब में पेट्रोल 48 पैसे सस्ता हुआ है तो राजस्थान में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके अतिरिक्त यूपी में पेट्रोल एवं डीजल के दामों में 10 पैसे की वृद्धि हुई है. देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल एवं डीजल के दामों को जारी करती हैं. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनी अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल एवं डीजल के दामों को जारी करती हैं. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

जमीन घोटाले में ED के सामने पेश नहीं हो रहे सीएम हेमंत सोरेन, 3 समन के बाद पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कांग्रेस ने भारत के नक़्शे से 'नॉर्थ ईस्ट' को काटा ! भड़के पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्री, कहा- क्या पड़ोसी देश को देने की योजना है ?

'अगर किसी ने महिला उत्पीड़न का अपराध किया, तो यमराज उसका इंतज़ार कर रहे होंगे..', किस मामले पर भड़के सीएम योगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -