जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

भारत में सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों को रोजाना अपडेट करती हैं. यह दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों (Crude Oil Price) के आधार पर तय किए जाते हैं. आज यानी 16 फरवरी, 2022 की बात की जाए तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उठापटक का दौर जारी है. आज डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल (WTI Crude Oil Price) और ब्रेंट क्रूड ऑयल (Brent Crude Oil)दोनों में गिरावट दर्ज की जा रही हैं. जहां डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल में 0.09 प्रतिशत की गिरावट के बाद यह 78.52 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा हैं. 

वहीं ब्रेंट क्रूड ऑयल 0.16 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा रही है एवं यह 85.25 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा हैं. इस गिरावट के पश्चात् देश के कई शहरों में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आई है, मगर शहरों में यह महंगे भी हुए हैं. वही NCR इलाके की बात करें तो नोएडा में आज पेट्रोल-डीजल 16-16 पैसे सस्ता होकर 96.60 रुपये और डीजल 89.77 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं यूपी के लखनऊ में पेट्रोल 24 पैसे एवं डीजल 23 पैसे सस्ता होकर 96.33 रुपये और डीजल 89.53 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं।

विकास यात्रा के बीच शिवराज सरकार के मंत्रियों को बुलाया भोपाल, होगी अहम बैठक

अपने से डबल उम्र की प्रेमिका का गला रेत कर की हत्या

फिर माँ को भुगतनी पड़ी बेटी के कर्मों की सजा, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -