जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या हुए बदलाव?
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या हुए बदलाव?
Share:

आज 6 महीने बाद भी देश में तेल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. अंतिम बार 22 मई को पेट्रोल-डीजल के दामों में कुछ राहत दी गई था. इसके बाद कहीं कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज, 21 नवंबर को भी देश में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. आधिकारिक पोर्टल iocl.com के नए अपडेट के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 21 नवंबर को भी एक लीटर पेट्रोल के दाम 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का दाम 89.62 रुपये पर ही टिका है तथा मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

वही क्रूड ऑयल के दामों में परिवर्तन के पश्चात् भी घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में क‍िसी प्रकार का परिवर्तन नहीं देखा गया. तेल के दामों में अंतिम बार 22 मई को परिवर्तन हुआ था. यह पहला अवसर है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतें पांच महीने से भी अधिक समय से स्‍थ‍िर बने हुए हैं. 22 मई को सरकार की ओर से एक्‍साइज ड्यूटी घटाई गई थी. इससे देशभर में पेट्रोल-डीजल सस्‍ता हो गया था.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, फरवरी तक रद्द कीं ये 10 ट्रेनें

वाराणसी में 2 कुख्यात बदमाशों का एनकाउंटर, दरोगा को गोली मारकर लूटी थी पिस्टल

'मर्जी से शादी करो और धर्म बदलो..', हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC जाएगी शिवराज सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -