24 राज्यों के पेट्रोल पंप डीलरो ने आज तेल कंपनियों से डीजल और पेट्रोल नहीं खरीदने का फैसला किया
24 राज्यों के पेट्रोल पंप डीलरो ने आज तेल कंपनियों से डीजल और पेट्रोल नहीं खरीदने का फैसला किया
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, 24 राज्यों के पेट्रोल पंप डीलरों ने डीलरों के कमीशन के विरोध में मंगलवार को तेल कंपनियों से डीजल और पेट्रोल नहीं खरीदने का फैसला किया है, जिसे लंबे समय से नहीं बदला गया है।

24 राज्यों में करीब 70,000 जगहों पर तेल विपणन कंपनियों से ईंधन नहीं खरीदने का फैसला किया गया है। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुराग नारायण ने कहा, "24 राज्यों के डीलर देश भर में पेट्रोल स्टेशन मालिकों की वित्तीय परेशानी की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए 'नो परचेज पेट्रोल एंड डीजल' अभियान में शामिल होंगे।

उन्होंने पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंगलवार को तेल कंपनियों से ईंधन नहीं खरीदने का अभियान पिछले पांच वर्षों में डीलर मार्जिन में वृद्धि की कमी के साथ-साथ सरकारी उत्पाद शुल्क संशोधनों के परिणामस्वरूप होने वाले नुकसान के मुद्दों के कारण लिया जाएगा।

डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि ओएमसीज और डीलर्स संगठन ने हर छह महीने में डीलरों के मार्जिन को अपडेट करने पर सहमति व्यक्त की थी, लेकिन 2017 के बाद से ऐसा नहीं किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, ईंधन की कीमतें 2017 के बाद से लगभग दोगुनी हो गई हैं, जिससे व्यवसायों को अपनी कार्यशील पूंजी दोगुनी हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप उच्च ऋण और बैंक ब्याज, साथ ही साथ वाष्पीकरण हानि में वृद्धि हुई है।

"डीलर कमीशन केवल हमारे खर्चों की प्रतिपूर्ति है, जो पिछले पांच वर्षों में नाटकीय रूप से बढ़ी है, जैसे कि वेतन, बिजली के बिल और अन्य आइटम।" नारायण ने कहा, हमारी मांग है कि ओएमसीज डीलर कमीशन में संशोधन करें, जिसकी अब तक उपेक्षा की गई है।

 

लाफ्टर चैंपियन की एंकर हुई हादसे का शिकार, फैंस की बढ़ी चिंता

गहलोत ने पीएम मोदी से की अपील- मध्यम वर्ग को शामिल कर आयुष्मान भारत का दायरा बढ़ाएं

सिंगापुर एयरलाइंस ने भारत के लिए उड़ानों की संख्या को बढ़ाने पर विचार किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -