पेट्रोल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 100 पार हुई कीमते !
पेट्रोल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 100 पार हुई कीमते !
Share:

नई दिल्‍ली।  देश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आज सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 100 रूपए प्रति लीटर पार हो गई है। पेट्रोल की कीमतों का यह रिकॉर्ड देश की राजधानी दिल्ली में ही बना है। 


दरसअल देश की राजधानी दिल्ली में आज ऑक्‍टेन पेट्रोल की कीमते 100 रुपए के पार निकल गई है। यह एक  ऐसा पेट्रोल है जो महगी स्पोर्ट्स कारों में इस्तेमाल होता है। लंबोरगिनी, फरारी और  रोल्‍स रॉयस जैसी महँगी गाड़िओ में सिर्फ ऑक्‍टेन पेट्रोल ही डाला जाता है।  ऐसा इसलिए क्योकि आम पेट्रोल से इन गाड़ियों के इंजन को खतरा होता है। इसके साथ ही दिल्ली में साधारण पेट्रोल के दाम भी 35  पैसे की बढ़त के साथ 81.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है तो वही डीज़ल के दाम भी  24 पैसे की बढ़त के साथ 73.54 रुपये प्रति लीटर पर आ गए है। वही  प्रीमियम पेट्रोल की कीमत भी 99 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है।

देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आज बैठक करेंगे पीएम मोदी, देश को बड़े फैसलों की उम्मीद


 गौरतलब है कि देश में पिछले कुछ दिनों से  पेट्रोल और डीजल की कीमते  लगातार बढ़ती ही जा रही है।  पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही इस बढ़ोत्तरी की वजह से देश की जनता भी काफी आक्रोश में है। इस मामले के विरोध में बीते सोमवार कांग्रेस पार्टी ने पूरे भारत में एक  देशव्यापी आंदोलन भी किया गया था। 

ख़बरें और भी 

आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार

बिना मेकअप के बनाए अपनी आंखों को खूबसूरत

इस दिन कम होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम

पेट्रोल डीज़ल से राहत देगी आनंद महिंद्रा की ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -