इस दिन कम होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम
इस दिन कम होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम
Share:

नई दिल्ली : इस समय देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो रही है. ऐसे में यह वृद्धि आए दिन बढ़ती जा रही है थमने का नाम ही नहीं ले रही. बीते कल भी आंकड़ें कुछ ठीक नहीं थे और आज भी दामों में वृद्धि होगी है. आज दिल्ली के साथ ही अन्य सभी जगहों पर पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि हुईहै. आज दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुके है जिसके कारण वह 81.28 लीटर प्रति लीटर तक पहुँच गया है वहीं डीजल की बात की जाए तो उसकी कीमत में 22 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जिससे उसके दाम 73.30 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

पेट्रोल पम्पों पर रोज होता है यह 'घोटाला', ऐसे बचाये अपनी जेब

दामों में वृद्धि होती ही जा रही है. बीते गुरूवार कोयह आंकड़ा कम था. दिल्ली में गुरूवार को पेट्रोल के दाम 13 पैसे बढ़े थे और पेट्रोल 81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था वहीं डीजल के दाम में बीते कल 11 पैसे की वृद्धि होगी थी जिससे दाम 73.08 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. दिल्ली के साथ ही मुंबई में भी आंकड़ों में वृद्धि हुई है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी जिससे पेट्रोल 88.39 रुपये प्रति लीटर पहुँच गया था वहीं डीजल में 11 पैसे की वृद्धि हुई थी जिससे डीजल की कीमत 77.58 रुपये प्रति लीटर हो गई थी.

जल्द ही पेट्रोल 55 रूपए और डीजल 50 रुपये में मिलेगा

मुंबई में अब भी वृद्धि का आलम जारी है अब भी वृद्धि थमने का नाम नहीं ले रही है. अब मुंबई में पेट्रोल की कीमत 88.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है वहीं डीजल की कीमत 77.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं इस बात को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि दाम में अभी और वृद्धि होगी, लेकिन जिस दिन डॉलर की कीमत कम हो जाएगी उस दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में भी कमी होगी.

खबरें और भी

पेट्रोल डीज़ल से राहत देगी आनंद महिंद्रा की ये बाइक

आसमान छूने की तैयारी में पेट्रोल-डीजल की कीमतें, आज फिर बढे दाम

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम : दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र को निर्देश देने से किया इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -