पेट्रोल डीज़ल से राहत देगी आनंद महिंद्रा की ये बाइक

Sep 13 2018 10:01 AM
पेट्रोल डीज़ल से राहत देगी आनंद महिंद्रा की ये बाइक

नई दिल्ली : देशभर में जिस कदर पेट्रोल और डीज़ल की महंगाई बढ़ रही है उससे लोग खासा परेशान हो रहे हैं. रोज़ के बढ़ते दामों को देखते हुए देश के प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा किया है जो थोड़ी सी राहत दे सकता है. आपको बता दें, आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक ऐसा वीडियो शेयर किया है जो आपको भी अच्छा ही लगेगा. दरअसल, ये एक बाइक का वीडियो है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आसमान छूने की तैयारी में पेट्रोल-डीजल की कीमतें, आज फिर बढे दाम

आनंद महिंद्रा ने इस बाइक के वीडियो को अपने ट्विटर पर शेयर किया है जिसे आप बिना पेट्रोल और डीज़ल के चला सकते हैं. वैसे तो ऐसी गाड़ियां आ रही हैं जो बैटरी के द्वारा चलाई जाती हैं. उसी तरह ये बाइक भी कुछ ऐसी ही है. इस बाइक के बारे में महिंद्रा ने कहा है कि ये बाइक ऐसी है जो पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों में काफी काम देगी और लोगों की सहायता करेगी. ये एक बहुत बड़ा कारोबारी अवसर भी है. ये बाइक ऊर्जा से चलती है जिसमें सोलर पैनल लगे हुए हैं जिसे नवसवारी के एक युवक ने बनाया है और ये वीडियो टीवी9 का है जिसे पोस्ट किया गया है. इसमें सीधी सी बात ये है कि आप इसे बिना ईंधन के चला सकते हैं. 

इस अनोखी और सोलर बाइक को सिविल इंजीनियर जिगर पटेल ने बनाया है जिसे महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है. इस बाइक के बारे में बता दें इसकी पिछली सीट और हैंडल के आगे एक सोलर पैनल लगा हुआ है. इसे सूर्य की रौशनी से चार्ज किया जाता है और अच्छे से चार्ज किया जाये तो ये बाइक 65 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. जैसा कि आप जानते ही होंगे सोलर बाइक्स शोर बिलकुल नहीं करती वैसे ही ये भी है जिससे आवाज़ नहीं आती और कुछ खर्च भी नहीं लगेगा.

खबरें और भी..

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम : दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र को निर्देश देने से किया इनकार

पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉइलर, कई मजदूरों ने गंवाई अपनी जान

पेट्रोल पम्पों पर रोज होता है यह 'घोटाला', ऐसे बचाये अपनी जेब