पेट्रोल के दाम में लगातार 22वें दिन भी नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए क्या है डीज़ल का भाव
पेट्रोल के दाम में लगातार 22वें दिन भी नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए क्या है डीज़ल का भाव
Share:

पेट्रोल की कीमत लगातार 22वें दिन अपरिवर्तित रही, जबकि डीजल की कीमत में सोमवार को फिर से 24 से 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। राज्य के स्वामित्व वाली तेल कंपनियों द्वारा 2018 के बाद से अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में उच्चतम वृद्धि के बाद दरों में 3 सप्ताह के अंतराल को समाप्त करने के बाद यह तीसरी बढ़ोतरी है। हालांकि, पेट्रोल की कीमतें लगातार 22 वें दिन अपरिवर्तित रहीं। 

राष्ट्रीय राजधानी में 25 पैसे की बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में 27 पैसे की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल के लिए 107.26 रुपये और डीजल के लिए 96.68 रुपये चुकाने होंगे। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 98.96 रुपये है। रविवार को एक लीटर डीजल की कीमत 93.69 रुपये प्रति लीटर थी। कोलकाता में पेट्रोल 101.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.17 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

रविवार को वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 78 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गया। सप्ताह के लिए तेल की दरें 2 फीसदी बढ़ी हैं और यह पांचवां साप्ताहिक लाभ है। 5 सितंबर से, जब पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में संशोधन किया गया था, अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमत अगस्त के दौरान औसत कीमतों की तुलना में लगभग USD6-7 प्रति बैरल अधिक है। वैश्विक तेल कीमतों में उतार-चढ़ाव ने ओएमसी को इस फॉर्मूले का समग्रता से पालन करने से रोक दिया है और अब लंबे अंतराल के साथ संशोधन किए जा रहे हैं। इसने कंपनियों को ईंधन की कीमतों में वृद्धि करने से भी रोका है, जब भी विश्व स्तर पर पहुंचे और ईंधन की पंप कीमत के बीच एक बेमेल होता है।

MS धोनी को गौतम गंभीर की सलाह, कहा- "CSK के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के बाद धोनी को..."

IPL 2021: राहुल त्रिपाठी ने MI के विरुद्ध अपनी धुआंधार पारी को लेकर कही ये बात

IPL 2021: हार के बाद टीम पर निकला कोहली का गुस्सा, गेंदबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -