एक ही दिन में 25 रुपए बढ़ गए पेट्रोल के दाम, बढ़ती कीमतों से परेशान आवाम
एक ही दिन में 25 रुपए बढ़ गए पेट्रोल के दाम, बढ़ती कीमतों से परेशान आवाम
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में तेल की कीमतों में अचानक की गई वृद्धि से लोगों को तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल समेत पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में रिकॉर्ड इजाफा किया है. तेल की कीमतों में यह वृद्धि उत्पाद के आधार पर 27 फीसद से लेकर 66 फीसदी तक की गई है.

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोल की वर्तमान कीमत में एक ही दिन में 25.58 रुपये का इजाफा किया गया है. इसके बाद पेट्रोल की कीमत 100.10 रुपए प्रति लीटर हो गई है. इससे पहले पेट्रोल के भाव 74.52 रुपये प्रति लीटर थे. सरकार ने इस वृद्धि के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ती कीमतें बताई हैं. पाकिस्तान में डीजल, पेट्रोल से अधिक महंगा हो गया है. यहां हाई स्पीड डीजल के दाम 21.31 रुपये बढ़कर 101.46 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. केरोसिन के दाम भी 23.50 रुपये बढ़कर 59.06 रुपये प्रति लीटर हो गए है.

वहीं लाइट डीजल ऑयल (LDO) में 17.84 रुपये का इजाफा किया गया है और अब इसकी कीमत 55.98 रुपये हो गए है. इससे पहले इसकी कीमत 38.14 रुपये थी. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का कदम अप्रत्याशित है, क्योंकि पिछले महीने ही कीमतों में इजाफा किया गया था और बढ़ी हुई कीमतें 30 जून तक लागू रहने वाली थीं. पाकिस्तान सरकार के इस कदम से कई लोग दंग हैं क्योंकि यह निर्धारित कार्यक्रम से बाहर था और तेल क्षेत्र नियामक के किसी भी कदम से प्रेरित नहीं था, जो की एक सामान्य प्रक्रिया है.

जर्मनी ने किया आगाह, कहा- ख़त्म नहीं हुआ खतरा, शुरू हो सकता है कोरोना का दूसरा दौर

ड्रैगन पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने बनाया मास्टरप्लान, दिया 60 दिन का समय

दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, आगे और भी बिगड़ सकते है हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -