जर्मनी ने किया आगाह, कहा- ख़त्म नहीं हुआ खतरा, शुरू हो सकता है कोरोना का दूसरा दौर
जर्मनी ने किया आगाह, कहा- ख़त्म नहीं हुआ खतरा, शुरू हो सकता है कोरोना का दूसरा दौर
Share:

बर्लिन: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने शनिवार को आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी अभी खत्म होने से बहुत दूर है और स्थानीय स्तर पर इसके कहर के चलते महामारी का दूसरा दौर आरम्भ होने का खतरा बढ़ गया है. वहीं भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 हजार से ज्यादा नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो गई है और वह संक्रमितों के मामले में अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद चौथे पायदान पर आ गया है.

इसके साथ ही मिस्र और ब्रिटेन ने कहा कि है कि वह वायरस से जुड़ी पाबंदियों में ढील देंगे जबकि चीन और दक्षिण कोरिया की राजधानियों में छोटे स्तर पर संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं. मर्केल ने अपने साप्ताहिक वीडियो पॉडकास्ट में कहा कि अगले हफ्ते जब जर्मनी यूरोपीय संघ का नेतृत्व संभालेगा तो यूरोप की इकॉनमी को पटरी पर लाना उनका प्राथमिक लक्ष्य होगा.

जर्मनी के अधिकारियों ने कसाई खाने के लगभग 1,300 कर्मचारियों के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीते हफ्ते लगभग 5 लाख की आबादी वाले पश्चिमी क्षेत्र में लॉकडाउन लगाए. इसका उद्देश्य इस इलाके में महामारी के प्रकोप से बचना है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की तालिका के मुताबिक, जर्मनी में अब तक 1,95,000 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें से 9 हजार लोगों की जान जा चुकी है. इस दौरान 1,77,000 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.

दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, आगे और भी बिगड़ सकते है हाल

चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना से मचा हाहाकार, अब तक बर्बाद हुए कई घर परिवार

मुंबई हमला : डेविड हेडली नहीं आएगा भारत, अमेरिका ने किया साफ इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -