ड्रैगन पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने बनाया मास्टरप्लान, दिया 60 दिन का समय
ड्रैगन पर नकेल कसने के लिए अमेरिका ने बनाया मास्टरप्लान, दिया 60 दिन का समय
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में कोरोना फैलाने का आरोप झेल रहा चीन अब चौतरफा घिर गया है. अब अमेरिका ने चीन पर लगाम लगाने का प्लान बनाया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने चीन को 60 दिन का नोटिस दिया है. अमेरिका अब चीन की कंपनियों की मॉनिटरिंग करेगा.  अमेरिका ने चीन की 20 कंपनियों की शिनाख्त कर उसकी लिस्ट तैयार की है, जिनका नियंत्रण बीजिंग में सैन्य शासन के पास है. चीन की कंपनियों पर अमेरिका से तकनीक ले जाने का भी इल्जाम है. 

बता दें कि चीन के खिलाफ दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों ने सख्त रवैया अख्त्यार किया है. आसियान ने कहा है कि चीन दक्षिण चीन सागर में संधि का पालन करे. इन देशों के नेताओं ने कहा है कि 1982 में हुई संयुक्त राष्ट्र समुद्री कानून संधि के आधार पर दक्षिण चीन सागर में अधिकार निर्धारित होने चाहिए. उल्लेखनीय है कि, इससे पहले अमेरिकी नेता टेड योहो ने कहा था कि विश्व को एक साथ आने और चीन से यह कहने का वक़्त है कि अब बस बहुत हुआ.

टेड योहो ने शुक्रवार को कहा था कि, 'भारत के खिलाफ कार्रवाई चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की कोरोना महामारी को लेकर भ्रम उत्पन्न करने की बड़ी साजिश का हिस्सा है. हांगकांग, ताइवान और वियतनाम समेत चीन की अपने पड़ोसी मुल्कों में बड़े पैमाने पर सैन्य उकसावा कर कोरोना महामारी को ढकने की प्रवृत्ति है.' 

अनलॉक 1.0 के शुरू होते ही बढ़ने लगी कोरोना के मरीज़ों की संख्या

केरल में सूनसान पड़ी ​​​थी गलियां, आज से सड़कों पर नजर आई आमजनता

कोरोना को लेकर चौकाने वाला खुलासा, यहां पर सबसे पहले मिले थे वायरस के लक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -