दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, आगे और भी बिगड़ सकते है हाल
दुनियाभर में 1 करोड़ के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, आगे और भी बिगड़ सकते है हाल
Share:

वाशिंगटन: पूरी दुनिया में फैल चुके कोरोना वायरस का संक्रमण अब और भी तेज होता जा रहा है. इतना ही नहीं इस वायरस कि चपेट में आने ऐसे लगातार मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.  वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, विश्व में संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के ऊपर पहुंच चुकी है. और वहीं हम बात करें मरने वालों की संख्या की तो  अब तक पांच लाख के करीब पहुंचकर 4.99 लाख पार हो गया है.

अमेरिका में करीब 26 लाख लोग संक्रमित: वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या एक लाख 28 हजार से ज्यादा हो गई है और करीब 26 लाख (25,96,537) लोग संक्रमित हैं.

दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ के पार: दुनियाभर के लोग वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, इस वायरस से मरने वालों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो गई है. और संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 82 हजार से ज्यादा हो गई है, जबकि 54 लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है.

अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 25 लाख के पार: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,00,419 मामलों की पुष्टि हो गई है. जबकि कोविड-19 की वजह से 1,25,000 से अधिक मौतें हुई हैं.

चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना से मचा हाहाकार, अब तक बर्बाद हुए कई घर परिवार

मुंबई हमला : डेविड हेडली नहीं आएगा भारत, अमेरिका ने किया साफ इनकार

चीन के राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून को लेकर UK सांसद ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -