दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है आज का भाव
दिल्ली में पेट्रोल के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है आज का भाव
Share:

नई दिल्ली: अपने अपट्रेंड को जारी रखते हुए, पेट्रोल की कीमतें दिल्ली और कोलकाता में सदी के निशान के करीब पहुंच रही हैं, केवल दो मेट्रो शहर जहां ईंधन अभी भी 100 रुपये प्रति लीटर से नीचे है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़कर रविवार को 99.51 रुपये से बढ़कर सोमवार को 99.86 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 99.45 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 99.84 रुपये प्रति लीटर हो गई। वृद्धि के साथ, अगले संशोधन में इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमतें सदी के निशान को पार करने की उम्मीद है। इससे देश भर के चारों महानगरों और अन्य प्रमुख शहरों में ईंधन 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो जाएगा।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से पता चलता है कि मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 105.92 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 96.91 रुपये है। चेन्नई में भी पेट्रोल पंप की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर के साथ शतक मार चुका है।

OMC के अधिकारी वैश्विक तेल बाजारों में विकास के लिए ईंधन की कीमतों में लगातार वृद्धि का श्रेय देते हैं, जहां पिछले कुछ महीनों से उत्पाद और कच्चे तेल की कीमतें महामारी की धीमी गति के बीच मांग में वृद्धि के कारण मजबूत हो रही हैं। हालांकि, भारत में ईंधन की खुदरा कीमतों के एक हवाई दृश्य पर यह एक तस्वीर देता है कि यह उच्च स्तर के कर हैं जो ईंधन की दरों को ऐसे समय में भी अधिक रखते हैं जब वैश्विक तेल की कीमतें स्थिर होती हैं।

मरने से पहले खुद को मरते हुए देख सकेंगे लोग, जानिए कैसे काम करती है ये 'डेथ मशीन' ?

मणिपुर पहुंची ट्रेन तो लोगों ने राष्ट्रगान गाकर किया स्वागत, आज़ादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट में 1500 करोड़ का घोटाला, 42 ठिकानों पर CBI के छापे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -