प्रेक्टिस के दौरान फट गया बम, ब्लास्ट में हुई BSF जवान की मौत
प्रेक्टिस के दौरान फट गया बम, ब्लास्ट में हुई BSF जवान की मौत
Share:

नई दिल्ली: भारत  पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्थित भारतीय सेना की जैसलमेर जिले में स्थित किशनगढ़ फील्ड फायरिंग रेंज  में आज एक बहुत ही बड़ी घटना हो गई. यहां मोर्टार का गोला फटने से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के एक जवान  की जान चली गई, वहीं इस घटना में 8 और जवान जख्मी भी हो गए. जख्मियों को रामगढ़ के  हॉस्पिटल लेकर गए. दुर्घटना का शिकार हुये जवान BSF पंजाब फ्रंटियर के कहे जा रहे है. हादसे के बाद वहां हड़कंप का माहौल पैदा हो गया. दुर्घटना में जान गंवाने वाले जवान की शिनाख्त संदीप कुमार के रूप  में की जा चुकी है.

किशनगढ़ फायरिंग रेंज भारत-पाक बॉर्डर पर तनोत के पास स्थित है. यहां निरंतर अभ्यास किया जाता है. रविवार को भी BSF के जवान नियमित अभ्यास में जुटे हुये थे. इसी बीच सुबह यह दुर्घटना हो गई. हादसा होते ही वहां एकबारगी अफरातफरी  का माहौल पैदा हो गया और जख्मी जवानों को तत्काल समीप स्थित रामगढ़ के हॉस्पिटल  ले जाया गया और वहां उनका उपचार शुरू किया गया.

काफी दूर तक उछलकर जा गिरे जवान: जहां इस बात का पता चला है कि फायरिंग रेंज में अभ्यास के लिए आए जवान सर्दी की वजह से वहां साफ जगह देखकर अलाव जलाकर तापने लगे. उन्हें नहीं पता था कि उसी के नीचे जीवित बम दबा रखा था. कुछ ही देर में आग की गर्मी जमीन में दबे बम तक पहुंच गई और उसमें जोरदार ब्लास्ट हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि जवान काफी दूर तक उछलकर जा गिरे और वहां अफरातफरी पैदा हो गई है.

मुंबई: खाने और वाहनों पर गिरा केमिकल पाउडर, मचा हड़कंप

भारतीय रेलवे ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा

इन फ्लाइट्स के समय में हुआ बदलाव, जल्द करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -