RBI ने HDFC बैंक के IT अवसंरचना के ऑडिट के लिए बाहरी आईटी फर्म की नियुक्ति की
RBI ने HDFC बैंक के IT अवसंरचना के ऑडिट के लिए बाहरी आईटी फर्म की नियुक्ति की
Share:

एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के ऋणदाता के रूप में बार-बार सेवा परिव्यय के बाद अपने संपूर्ण आईटी बुनियादी ढांचे की एक विशेष ऑडिट करने के लिए एक बाहरी पेशेवर आईटी कंपनी नियुक्त की है। 

एचडीएफसी बैंक ने विनियामक फाइलिंग में कहा, "बैंक आरबीआई द्वारा नियुक्त किए गए बाहरी आईटी फर्म को अपने सहयोग का विस्तार करेगा। इसलिए एचडीएफसी बैंक ने नियामकीय फाइलिंग में आरबीआई को विस्तृत कार्ययोजना सौंपी है।" आउटेज के कारण बार-बार होने वाले सेवा व्यवधान के मुद्दों को संबोधित करने के लिए, यह कहते हुए कि तीन महीने में अपने प्रौद्योगिकी मंच में सुधार की उम्मीद थी।

एचडीएफसी बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आरबीआई को प्रदान की गई कार्ययोजना पर प्रगति हो रही है और बैंक ने इसे सकारात्मक रूप से लिया है क्योंकि यह मानक को बढ़ाएगा। कार्ययोजना को लागू होने में 10-12 सप्ताह लगेंगे, और आगे की समय-सीमा आरबीआई के निरीक्षण पर निर्भर करेगी। संतुष्टि के स्तर के आधार पर, नियामक प्रतिबंध हटा देगा। दिसंबर में, RBI ने पिछले दो वर्षों में ऋणदाताओं पर सेवा के गंभीर नज़रिए को देखते हुए HDFC बैंक को नई डिजिटल बैंकिंग पहल शुरू करने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया है।

जनवरी में भारत का निर्यात 5.37 प्रतिशत बढ़ा

टीवीएस इंटेलिगो तकनीक के साथ टीवीएस जुपिटर जेडएक्स डिस्क इस कीमत पर हुई लॉन्च

निसान ने की लगभग 185 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -