आम जनता के लिए खुशखबरी, आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
आम जनता के लिए खुशखबरी, आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्ली: ईंधन की कीमतों को लेकर आज भी आम जनता को राहत मिली है। इस सप्ताह दो दिनों में 39 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती के बाद आज कीमतें यथावत रहीं। शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था। पिछले हफ्ते ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल के दाम में गिरावट देखने को मिली थी।

किन्तु स्वेज नहर में जारी संकट के कारण अब एक बार फिर क्रूड के भाव में बढ़त दर्ज की जा रही है। लिहाजा, तेल कंपनियों ने एक बार फिर घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल के भाव में कोई संशोधन नहीं करने का फैसला लिया है। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी स्थिर रही कीमतों के बाद दिल्ली में पेट्रोल 90.78 रुपये और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इससे पहले लगातार दो दिन इनकी कीमतों में कमी की गई थी। 

दो दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे सस्ता हुआ है। बुधवार और गुरुवार को तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में राहत दी है। बता दें कि मार्च में अभी तक तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। किन्तु पिछले महीने लगातार 16 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई थी, जिससे तक़रीबन हर शहर में दोनों ईधनों के दाम ऑल टाइम हाई पर चल रहे थे।

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर IMF ने दिया बड़ा बयान, रिकवरी को लेकर कही ये बात

Xiaomi जल्द ही शुरू करने जा रहा है एक नई स्टोर

राज्य चुनावों को देखते हुए केंद्र ने ईंधन की कीमतों में कटौती की है: शिवसेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -