राज्य चुनावों को देखते हुए केंद्र ने ईंधन की कीमतों में कटौती की है: शिवसेना
राज्य चुनावों को देखते हुए केंद्र ने ईंधन की कीमतों में कटौती की है: शिवसेना
Share:

किसान यूनियनों द्वारा 12 घंटे लंबे भारत बंद का आह्वान कई राज्यों में रेल और सड़क परिवहन को प्रभावित करता है। भारतीय रेलवे ने 4 शताब्दी ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि 31 अन्य ट्रेनों को पंजाब और हरियाणा के 32 स्थानों पर रेलवे पटरियों पर प्रदर्शनकारियों के स्क्वेट के बीच में रोक दिया गया है। एक रेलवे प्रवक्ता ने कहा कि चार शताब्दी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, 35 अन्य यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया गया है और विरोध प्रदर्शनों से 40 माल गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है। 

पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों के बाजारों ने भी अपने शटर बंद कर दिए, जबकि सड़कों ने निर्जन रूप धारण किया। तीन कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान संघों ने पूर्ण भारत बंद का आह्वान किया था, यहां तक कि चार चुनावों वाले राज्यों और पुडुचेरी के प्रदर्शनकारियों में यह नहीं देखा जाएगा कि पंजाब और हरियाणा के 44 स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुए। भारत बंद का आह्वान किसान यूनियनों ने कृषि कानूनों के विरोध में किया, जिससे रेल यातायात बाधित हुआ।

दिल्ली, अंबाला, और फिरोजपुर रेलखंडों के अंतर्गत 44 स्थानों पर ट्रेन का आवागमन बाधित हो गया है। संयुक्ता किसान मोर्चा (SKM) ने दिल्ली की तीन सीमाओं - सिंघू, गाजीपुर, और टिकरी में चार महीने के किसान आंदोलन को चिह्नित करने के लिए सुबह 6 से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया है। मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान, सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और तीनों कृषि कानूनों को पूरी तरह से रद्द करने और अपनी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी देने की मांग कर रहे हैं।

तमिलनाडु चुनाव: चुनावी ड्यूटी से हटाए गए तिरुचिरापल्ली के डीएम-एसपी, बरामद हुए थे 1 करोड़ नकद

गणपति बाप्पा का आशीर्वाद लेकर कंगना ने शुरू की अपनी इस फिल्म की शूटिंग

4 शताब्दी ट्रेनें रद्द, प्रदर्शनकारियों ने पटरियों पर दिया धरना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -