पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ कोई बदलाव

Jan 20 2021 11:28 AM
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दो दिनों इजाफा होने के बाद बुधवार को ब्रेक लग गया, किन्तु अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल में लगातार दूसरे सत्र में तेजी जारी थी। देश में पेट्रोल की कीमत इस वक़्त सर्वाधिक उंचे स्तर पर है और क्रूड आयल में तेजी रहने से दोनों वाहन ईंधनों की महंगाई आगे और बढ़ सकती है। क्योंकि भारत तेल की अपनी आवश्यकताओं का अधिकांश हिस्सा आयात करता है।

अमेरिका में नव निर्वाचित राष्ट्रपति के सत्ता संभालने के बाद बड़े प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान करने की उम्मीदों से तेल में तेजी देखी जा रही है, क्योंकि इससे तेल की मांग में इजाफा हो सकती है। वहीं, तेल के स्टॉक में कमी का अनुमान भी एक वजह हो सकता है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के भाव पूर्ववत क्रमश: 85.20 रुपये, 86.63 रुपये, 91.80 रुपये और 87.85 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। 

वहीं डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 75.38 रुपये, 78.97 रुपये, 82.13 रुपये और 80.67 रुपये प्रति लीटर पर यथावत बनी हुई हैं। बता दें कि तेल विपणन कंपनियों ने एक दिन पहले मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 24 पैसे जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया था और डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई में 26 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

30 जनवरी को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, आम बजट पर होगा मंथन

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी