डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, पेट्रोल के भाव स्थिर
डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, पेट्रोल के भाव स्थिर
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को देश के चार बड़े महानगर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीज़ल की कीमत में 20-21 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है, जबकि पेट्रोल के दाम स्थिर रहे हैं। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को दोनों ईंधन की कीमतें कम हुईं थीं। बता दें कि बीते तीन दिनों में डीजल करीब 80 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है।

तेल विपणन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक, आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.14 पर स्थिर रहे, जबकि डीजल 20 पैसे सस्ता होकर महज 71.82 रुपये प्रति लीटर रह गया। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.82 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा और डीजल 21 पैसे कम होकर 78.27 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 82.67 रुपये प्रति लीटर पर कायम है, जबकि डीजल 20 पैसे घटकर 75.32 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 84.21 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही, जबकि डीजल के दाम घटकर 77.21 रुपये प्रति लीटर रह गए। इससे पहले शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे से 26 पैसे तक और डीजल के भाव 35 पैसे से 37 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई थी। उससे पहले गुरुवार को पेट्रोल 14-16 पैसे तक और डीजल 19-20 पैसे सस्ता हुआ था।

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

कोरोना संक्रमित यात्री को फ्लाइट में कराइ यात्रा, दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगी रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -