सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव
सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार के अनुकूल आज देश में सोने और चांदी की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। HDFC सेक्योरिटीज के मुताबिक, देश की राजधानी नई दिल्ली में शुक्रवार को सोने के दाम 224 रुपये बढ़कर 52,672 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गए हैं। वहीं अगर चांदी की बात करें, तो यह 620 रुपये की मजबूती के साथ 69,841 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

इस संदर्भ में HDFC सेक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया है कि, 'दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 224 रुपये बढ़ गया है। अंतरराष्ट्रीय कीमतों में आई तेजी और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के मजबूत होने से सोने की कीमतें प्रभावित हुई हैं।' वैश्विक बाजार में सोना 1,954 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और चांदी 27.13 डॉलर प्रति औंस के दाम पर बंद हुई।

अमेरिकी डॉलर के कमजोर रुख के कारण रुपया डॉलर के मुकाबले 21 पैसे मजबूत होकर 73.45 पर ठहरा। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में घरेलू मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 73.47 के भाव पर खुली और दिनभर के ट्रेड के अंत में 73.45 के स्तर पर थी, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 21 पैसे की मजबूती को दिखाता है। इससे पहले गुरुवार को देश में सोने और चांदी की कीमत में गिरावट आई थी। 

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

कोरोना संक्रमित यात्री को फ्लाइट में कराइ यात्रा, दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस पर लगी रोक

पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई कटौती, इतनी हुई कीमत

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -