पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, जानिए क्या हैं ताजा भाव
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, जानिए क्या हैं ताजा भाव
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने आज लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत दी है। इससे दो दिन पहले, रविवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। जबकि, शनिवार को पेट्रोल-डीजल, दोनों की कीमतें घटी थीं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में सुस्ती छाई हुई है। इसका असर घरेलु बाजार में भी नज़र आ रहा है। आज पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे और डीजल की कीमत में 22-24 पैसे तक की कटौती हुई है। 

दिल्ली में आज 15 सितंबर को पेट्रोल की कीमत 17 पैसे घटकर 81.55 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 22 पैसे घटकर 72.56 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल 17 पैसे सस्ता होकर 88.21 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है, वहीं डीजल की कीमत 24 पैसे घटकर 79.05 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। कोलकाता में भी आज पेट्रोल की कीमत 17 पैसे घटकर 83.06 रुपये प्रति लीटर और डीजल 22 पैसे घटकर 76.06 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती हुई है। पेट्रोल की कीमत 15 पैसे घट गई हैं। पेट्रोल के नए दाम 84.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 14 पैसे कम होकर 77.91 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के भाव में गिरावट आई है। पेट्रोल की कीमत 18 पैसे घटकर 84.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 24 पैसे कम होकर 76.82 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

कोरोना संक्रमित पाए गए दीपक कोचर, पूछताछ करने वाले ED के अधिकारी हुए क्वारंटाइन

सोने-चांदी के दाम में भारी गिरावट, यहाँ जानें ताजा भाव

दिल्ली-अहमदाबाद समेत 7 नए रूट पर दौड़ेगी मेट्रो ! 10 करोड़ रुपए से पूरा होगा प्रोजेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -