पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढे दामों के बाद आज भी इस मामले में राहत भरी खबर सामने आई है। लगातार तीसरे दिन भी डीजल-पेट्रोल के भाव स्थिर रहे। मंगलवार के बाद से तेल की कीमत में कोई वृद्धि नही हुई है। आज दिल्ली में डीजल 80 रुपये 78 पैसे प्रति लीटर और पेट्रोल 80 रुपये 43 पैसे लीटर के हिसाब से बिक रहा है।  

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल में जून से अब तक 12.86 फीसद और डीजल के रेट में 16.41 फीसद प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। वहीं इंटरनेशनल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की बात करें तो यह एक महीने में 1.89 फीसद का इजाफा हुआ है। पिछले एक महीने में पेट्रोल के भाव 21 बार और डीजल की कीमत में 23 बार बदलाव हो चुका है। इस दौरान दोनों पेट्रोलियम उत्पादों के भाव में इजाफा ही हुआ। भाव बढ़ने से पहले दिल्ली में 6 जून को पेट्रोल 71.26 रुपये और डीजल 69.39 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा था।

आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद हर दिन पेट्रोल  और डीजल के रेट निर्धारित करती हैं। इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में बदलाव कर जारी करती हैं। 

मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम

बीते दिनों लापता हुए सियोल के गवर्नर का मिला शव, जाने क्या है मामला