पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, आज लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ ईंधन
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में फिर लगी आग, आज लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ ईंधन
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमत में निरंतर वृद्धि ने आम आदमी को परेशान कर रखा है। आज एक बार फिर आम आदमी को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ा इजाफा किया है। आज पेट्रोल के दाम 22 से 30 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े हैं, जबकि डीजल के दाम में 29 से 32 पैसे की वृद्धि हुई है।

दिल्ली में पेट्रोल का भाव 101.89 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल का दाम 90.17 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल 107.95 रुपये व डीजल 97.84 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 102.47 रुपये, जबकि डीजल का 93.27 रुपये प्रति लीटर है। उधर, चेन्नई में पेट्रोल 99.58 रुपये लीटर, तो डीजल 94.74 रुपये लीटर बिक रहा है। बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुँच चुकी है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे ज्यादा है।

दरअसल, इस वक़्त क्रूड आयल की कीमतें एक बार फिर से 80 डॉलर के आसपास पहुंच गया है। इसलिए सभी पेट्रोलियम पदार्थ महंगे हो रहे हैं। इसी हफ्ते सोमवार से पेट्रोल जो महंगा होना शुरू हुआ, वह एक दिन विराम लेने के बाद रोज आगे बढ़ा। इस प्रकार चार दिनों में ही यह 70 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

अल्लू अर्जुन को मिला नायाब तोहफा

2100 परिचालन फिनटेक के साथ सबसे बड़ा डिजिटल बाजार बनने की ओर अग्रसर है भारत: पीयूष गोयल

Air India का नया मालिक कौन ? सरकार ने बोलियों के विजेता के नाम पर लिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -