आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव
Share:

आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में आई गिरावट के बावजूद पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं किया है। जी हाँ और हम आपको बता दें कि आज सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल नए रेट जारी कर दिए गए। नए दाम के मुताबिक मेघालय और महाराष्ट्र को छोड़ राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में लगातार 103 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। सभी जगह रेट वही है।

आप सभी को बता दें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेट क्रूड 2.84% गिरकर 96.49 रुपये पर आ गया है। वहीं, US वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट क्रूड ऑयल की कीमत भी 0.59 पर्सेंट की गिरावट के साथ 89.07 डॉलर प्रति बैरल रहा। वहीं महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने के बाद अब देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के परभणी में सबसे महंगा पेट्रोल मिलता था। वहीं श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29.39 रुपये सस्ता है, वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है।

आपको यह भी बता दें पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है। वैसे आप भी अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। वहीं इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं। इस तरह से आपको पेट्रोल-डीजल के भाव की जानकारी मिल सकती है।

सिद्धार्थ शुक्ला संग लाल बाग़ के राजा के दर्शन करने पहुंची शहनाज, शॉक्ड हुए फैंस

यूएस ओपन में गॉफ और जब्योर ने क्वार्टरफाइनल में बनाया अपना स्थान

यूएस ओपन से बाहर हुए Daniil Medvedev

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -