लगातार तीसरे दिन आसमान छू रहे हैं पेट्रोल-डीजल के भाव, अभी और होगा इजाफा!
लगातार तीसरे दिन आसमान छू रहे हैं पेट्रोल-डीजल के भाव, अभी और होगा इजाफा!
Share:

नई दिल्ली। एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जी हाँ, बीते शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि का सिलसिला जारी रहा है और तेल कंपनियों ने पेट्रोल का भाव दिल्ली और कोलकाता में 11 पैसे जबकि मुंबई 10 पैसे और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है. जी हाँ, इसी के साथ डीजल दिल्ली और कोलकाता में 10 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिनों में पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी इन तीन दिनों में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है.

आप सभी को बता दें कि ​इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 70.28 रुपये, 72.54 रुपये, 75.97 रुपये और 73.01 रुपये प्रति लीटर हो गए और चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 64.11 रुपये, 66.03 रुपये, 67.22 रुपये और 67.81 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. आपको पता होगा कि बीते दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम बढ़ने के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव बढ़ रहे हैं क्योंकि भारत अपनी तेल की जरूरतों का तकरीबन 84 फीसदी हिस्सा आयात करता है.

वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल महंगा होता है तो भारत में पेट्रोल और डीजल समेत तमाम पेट्रोलियम उत्पाद महंगे हो जाते हैं. बात करें हर दिन भाव बदलने की तो ऑयल मार्केटिंग कंपनियां OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट Petrol Rate) और डीजल रेट Diesel Rate) तय करती हैं और इंडियन ऑयल Indian Oil), भारत पेट्रोलियम Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल petrol) और डीजल diesel) की दरों में संशोधन कर जारी कर देती है.

बालाजी का मंदिर तोड़ने के लिए मंगवाई जेसीबी मशीने, मंदिर तो टूटा नहीं लेकिन...

बारिश से शुरू हुई मुंबई की सुबह, आज इन क्षेत्रों को मिलेगी राहत

एक देश एक राशनकार्ड की तरफ बढ़ रही सरकार, किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन- रामविलास पासवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -