एक देश एक राशनकार्ड की तरफ बढ़ रही सरकार, किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन- रामविलास पासवान
एक देश एक राशनकार्ड की तरफ बढ़ रही सरकार, किसी भी दुकान से ले सकेंगे राशन- रामविलास पासवान
Share:

पटना: केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा है कि सरकार 'एक देश एक राशन कार्ड' की तरफ बढ़ रही है, जिससे लाभार्थी देश में कहीं भी किसी भी राशन की दुकान से अपने हिस्से का अनाज प्राप्त कर सकेंगे. रामविलास पासवान खाद्य सुरक्षा के मुद्दों पर राज्य के खाद्य सचिवों के साथ एक सम्मेलन में बोल रहे थे.

इस सम्मेलन में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई), केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) और राज्य भंडारण निगम (एसडब्ल्यूसी) के अधिकारीगण भी मौजूद थे. एक सरकारी बयान में कहा गया है कि रामविलास पासवान ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के कुशल क्रियान्वयन, पूर्ण कम्प्यूटरीकरण, खाद्यान्नों के भंडारण और वितरण में पारदर्शिता और एफसीआई, सीडब्ल्यूसी और एसडब्ल्यूसी डिपो के डिपो ऑनलाइन सिस्टम (डॉस) के साथ समन्वय समेत कई सारे मुद्दों पर चर्चा की.

बयान में कहा गया है कि बैठक में, 'एक देश एक राशन कार्ड' की तरफ बढ़ने का फैसला लिया गया, जो सभी लाभार्थियों, विशेष रूप से प्रवासियों को सुनिश्चित करेगा कि वे अपनी नजदीक की किसी भी राशन की दुकान से देश भर में पीडीएस (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) का इस्तेमाल कर सकें. बयान में कहा गया है कि यह कदम लाभार्थियों को आज़ादी प्रदान करेगा क्योंकि वे किसी एक राशन की दुकान से बंधे नहीं होंगे और दुकान के मालिकों पर अपनी निर्भरता कम करेंगे और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएंगे.

जापान में बोले पीएम मोदी, कहा- आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा

अल्पेश ठाकोर के बयान ने मचाई खलबली, कहा- अभी कांग्रेस नहीं...'

करारी हार पर फिर छलका राहुल गांधी का दर्द, अब भी एक ही रट, इस्तीफा...इस्तीफा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -