आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ भाव

ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतें एक बार फिर बढ़ना शुरू हो गई हैं। आपको बता दें कि बीते पिछले 24 घंटे में ब्रेंट क्रूड के भाव में करीब 1 डॉलर प्रति बैरल की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब भी 106 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चल रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी गुरुवार सुबह भी पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

जी दरअसल, कंपनियों ने 6 अप्रैल को आखिरी बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए थे और इसके बाद से कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। आपको बता दें कि मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में ब्रेंट क्रूड का भाव एक डॉलर बढ़कर 97 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है, जबकि डब्‍ल्‍यूटीआई करीब सवा डॉलर बढ़कर 91.47 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। आपको यह भी बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर तो मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। आपको बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। वहीं पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं।

अंकुर अभियान में भी इंदौर अव्वल

नेहरू युवा केंद्र द्वारा तिरंगा रैली का आयोजन

उर्फी जावेद से लेकर तेजस्वी प्रकाश तक... त्योहारों पर ट्राय करें इन मशहूर एक्ट्रेसेस का लुक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -