आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

ग्लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है और मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत गिरकर 106.31 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुकी है। इन सभी के बीच सरकारी तेल कंपनियों ने देशभर के सभी शहरों के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि क्रूड ऑयल के भाव में बड़ी गिरावट के बावजूद सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह जारी पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

जी दरअसल दिल्‍ली में पेट्रोल अब भी 96.72 रुपये लीटर मिल रहा है। वहीं अगर क्रूड की बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में ब्रेंट क्रूड के भाव में बड़ी गिरावट दिखी है और यह 100.2 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया, जबकि डब्‍ल्‍यूटीआई का भाव 94.05 डॉलर प्रति बैरल चल रहा है। आपको बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जी दरअसल सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। वहीं पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)।

इसी के साथ इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

प्रदेश को मिली 2300 करोड़ की सड़क परियोजना की सौगात

20 राज्यों के शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेगी गोवा सरकार

सऊदी अरब में खोजी गई 8000 साल पुरानी सभ्यता, मिला प्राचीन मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -